Kolkata Doctor Rape Murder Case: सुरक्षा को लेकर विरोध कर रहे डॉक्टरों ने हड़ताल फिर से शुरू,कहा- ममता सरकार का रवैया...

खबरे |

खबरे |

Kolkata Doctor Rape Murder Case: सुरक्षा को लेकर विरोध कर रहे डॉक्टरों ने हड़ताल फिर से शुरू,कहा- ममता सरकार का रवैया...
Published : Oct 2, 2024, 1:53 pm IST
Updated : Oct 2, 2024, 1:53 pm IST
SHARE ARTICLE
Kolkata Doctor Rape Murder Case Doctors resume strike news in Hindi
Kolkata Doctor Rape Murder Case Doctors resume strike news in Hindi

जूनियर डॉक्टर्स सरकार से डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा दने की मांग कर रहे हैं.

Kolkata Doctor Rape Murder Case Doctors resume strike news in Hindi: कोलकाता के आरजी कर कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-हत्या मामले को लेकर जूनियर डॉक्टर आज फिर मार्च करेंगे. यह मार्च कोलकाता के कॉलेज चौक से धर्मतला तक निकाला जाएगा.

बता दे कि जूनियर डॉक्टर्स सरकार से डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा दने की मांग कर रहे हैं.  इसे लेकर डॉक्टरों ने एक अक्टूबर से फिर हड़ताल शुरू कर दी है.राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए काम पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

बता दे कि इससे पहले जूनियर डॉक्टरों ने 10 अगस्त से 42 दिनों तक हड़ताल जारी रखी थी.  बाद में सरकार से बातचीत के बाद वह 21 सितंबर को सरकारी अस्पतालों में ड्यूटी पर लौटें थे. 

 सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने अस्पतालों में ढीली सुरक्षा को लेकर ममता सरकार की खिंचाई की और आदेश दिया कि 15 दिनों के भीतर सभी अस्पतालों में सीसीटीवी लगाए जाएं. (Kolkata Doctor Rape Murder Case Doctors resume strike news in Hindi )

गौर हो कि 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ ट्रेनी डॉक्टर्स 
 हड़ताल पर थे.

जूनियर डॉक्टर ने कहा- ममता ने मीटिंग में किए वादे पर अमल नहीं किया

 प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों में से एक अनिकेत महतो ने हड़ताल की घोषणा करते हुए कहा- सुरक्षा की हमारी मांगों को पूरा करने को लेकर ममता सरकार का रवैया सकारात्मक नहीं लग रहा है. आज 52वां दिन है. हम पर अब भी हमला हो रहा है. मुख्यमंत्री ममता के वादों को पूरा करने का कोई प्रयास होता नहीं दिख रहा है। हमारे पास आज से काम पूरी तरह बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।' जब तक राज्य सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होगी, काम बंद रहेगा.

बता दे कि कोलकाता के सागर दत्ता अस्पताल में 27 सितंबर को एक मरीज की मौत के बाद 3 डॉक्टरों और 3 नर्सों की पिटाई का मामला सामने आया.  इस घटना से जूनियर डॉक्टरों में गुस्सा है. डॉक्टरों ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया.

इस मामले में प्रदर्शन कर रहे चार डॉक्टरों को हिरासत में लिया गया है. डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें अस्पतालों में सुरक्षा मुहैया कराई जाए, ताकि वे बिना किसी डर के अपनी ड्यूटी कर सकें.(Kolkata Doctor Rape Murder Case Doctors resume strike news in Hindi )

 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बंगाल सरकार ने कहा था कि रेजिडेंट डॉक्टर इनपेशेंट विभाग और आउट पेशेंट विभाग में काम नहीं कर रहे हैं. इसके जवाब में डॉक्टरों के वकील ने कहा कि डॉक्टर सभी आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में काम कर रहे हैं. मामले की अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी. इस दिन सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को नेशनल टास्क फोर्स की जांच पर रिपोर्ट सौंपनी होगी.

(For more news apart from Kolkata Doctor Rape Murder Case Doctors resume strike news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM