Bhopal: बीएसएफ अकादमी से दो महिला कांस्टेबल लापता, तलाश में जुटीएजेंसियां

खबरे |

खबरे |

Bhopal: बीएसएफ अकादमी से दो महिला कांस्टेबल लापता, तलाश में जुटीएजेंसियां
Published : Jul 7, 2024, 11:49 am IST
Updated : Jul 7, 2024, 11:49 am IST
SHARE ARTICLE
2 women constables missing from BSF academy for a month, agencies launch hunt News
2 women constables missing from BSF academy for a month, agencies launch hunt News

ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से एक महीने से अधिक समय से लापता दो महिला कांस्टेबलों की तलाश में कई एजेंसियां जुटी हुई हैं।

Bhopal News in Hindi: ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से एक महीने से अधिक समय से लापता दो महिला कांस्टेबलों की तलाश में कई एजेंसियां जुटी हुई हैं। इंटरनेशनल बॉर्डर्स पर बीएसएफ युनिट को सतर्क कर दिया गया है।

जबलपुर की मूल निवासी आकांक्षा निखार और बंगाल के मुर्शिदाबाद की मूल निवासी शहाना खातून 2021 से अकादमी में प्रशिक्षक थीं। वे 6 जून 2024 को लापता हो गईं।

सूत्रों के अनुसार, अधिकारियों द्वारा कांस्टेबलों के फोन पर "संदिग्ध गतिविधि" का पता लगाए जाने के बाद जांच ने अनएक्सपेक्टेड मोड़ ले लिया है।

रिकॉर्ड से पता चलता है कि उनके फोन की लोकेशन दिल्ली, हावड़ा और पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर में थी, जो मुर्शिदाबाद के नजदीक है।

अधिकारी कई स्थानों से फोन रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की जांच करने, विभिन्न राज्यों में उनकी यात्रा के पीछे के कारणों की जांच करने और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कांस्टेबलों और पश्चिम बंगाल में शाहाना के परिवार के बीच कोई संबंध है।

बेहरामपुर के बीकन अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज से 7 जून को उनकी मौजूदगी की पुष्टि होती है। यह कांस्टेबलों की आखिरी बार देखी गई पुष्टि है। अस्पताल से निकलने के बाद से उनके फोन बंद हैं।

आकांक्षा की मां उर्मिला निखार ने ग्वालियर पुलिस के समक्ष पब्लिक हियरिंग के दौरान चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को 5 जून को आकांक्षा के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया, जिसमें उनकी बेटी 'हिचकती हुई' लग रही थी।

निखार का आरोप है कि ग्वालियर पुलिस ने 6 जून को बिलौआ पुलिस स्टेशन (ग्वालियर से 100 किमी.) में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद मामले की जांच नहीं की। बंगाल में शहाना के परिवार ने निखार को कोई जानकारी नहीं दी है, जिससे रहस्य और गहरा गया है।

उनकी शिकायत के बाद ग्वालियर पुलिस ने एक विशेष जांच दल गठित किया है और कांस्टेबलों का पता लगाने तथा उनसे संपर्क स्थापित करने के लिए बंगाल पुलिस सहित राज्य और केंद्रीय एजेंसियों के साथ सहयोग कर रही है।

(For more news apart from 2 women constables missing from BSF academy for a month, agencies launch hunt News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)

Tags: latest news

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM