Indo-Tibetan Border : ITBP ने अपने इतिहास का सबसे बड़ा सोने का भंडार किया जब्त

खबरे |

खबरे |

Indo-Tibetan Border : ITBP ने अपने इतिहास का सबसे बड़ा सोने का भंडार किया जब्त
Published : Jul 10, 2024, 6:27 pm IST
Updated : Jul 10, 2024, 6:27 pm IST
SHARE ARTICLE
ITBP seized the largest gold stock in its history news in hindi
ITBP seized the largest gold stock in its history news in hindi

फिलहाल बाजार में सोने की कीमत 74,490 रुपये है, ऐसे में 108 किलो सोने की कीमत 80,44,92,000 रुपये है।

Indo-Tibetan Border News In Hindi: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी ने सीमा के पास एक सोना तस्कर के पास से सोने का सबसे बड़ा जखीरा बरामद किया है। आईटीबीपी ने भारत-चीन सीमा के पास एक किलोग्राम वजन की 108 सोने की छड़ें जब्त की हैं। साथ ही 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इसके अलावा आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। इसके साथ ही सोने की कीमत की बात करें तो यह 80 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

यह ITBP द्वारा बरामद किया गया सबसे बड़ा सोने का भंडार है। उन्होंने कहा कि जब्त किये गये सामान को सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया जायेगा। अधिकारी ने कहा कि भारी मात्रा में तस्करी के सोने के अलावा, जब्त किए गए सोने में दो मोबाइल फोन, एक दूरबीन, दो चाकू और केक और दूध जैसे कई खाद्य पदार्थ भी शामिल हैं। आपको बता दें कि फिलहाल बाजार में सोने की कीमत 74,490 रुपये है, ऐसे में 108 किलो सोने की कीमत 80,44,92,000 रुपये है। अधिकारी ने कहा कि आईटीबीपी की 21वीं बटालियन के जवानों ने गर्मियों के मौसम में तस्करी की गतिविधियां चरम पर होने के कारण तस्करों की घुसपैठ को रोकने के लिए पूर्वी लद्दाख के चांगथांग उप-सेक्टर में लंबी दूरी की गश्त शुरू की, जिसमें चिजबुल, नर्बुला, जंगल और जकला शामिल हैं

यह भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में बड़ा राजनीतिक फेरबदल, AAP विधायक तंवर, पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद समेत कई नेता बीजेपी में शामिल

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि आईटीबीपी को वास्तविक नियंत्रण रेखा से 1 किमी दूर श्रीरापाल में भी तस्करी की सूचना मिली थी। जब डिप्टी कमांडेंट दीपक भट्ट के नेतृत्व में गश्ती दल वहां पहुंचा, तो उन्होंने खच्चरों पर सवार दो लोगों को देखा और उन्हें रुकने के लिए कहा। इसके बाद तस्करों ने भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया।

आरोपियों ने पहले दावा किया था कि वे पौधों के डीलर हैं, उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पहले दावा किया था कि वे औषधीय पौधों के डीलर के रूप में काम करते हैं, लेकिन उनके सामान की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में सोना और अन्य सामान बरामद हुआ। तस्करों की पहचान लद्दाख के न्योमा इलाके के रहने वाले त्सेरिंग चंबा (40) और स्टैनजिन डोर्ग्याल के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि बरामदगी के सिलसिले में एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और गिरफ्तार किए गए तीन लोगों से आईटीबीपी और पुलिस संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है।

(For more news apart from ITBP seized the largest gold stock in its history news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM