Poonch Terror Attack: पुंछ हमले से पहले की 2 तस्वीरें आई सामने, आतंकियों ने बिछाया था जाल

खबरे |

खबरे |

Poonch Terror Attack: पुंछ हमले से पहले की 2 तस्वीरें आई सामने, आतंकियों ने बिछाया था जाल
Published : Apr 25, 2023, 2:38 pm IST
Updated : Apr 25, 2023, 2:44 pm IST
SHARE ARTICLE
2 pictures surfaced before the Poonch attack
2 pictures surfaced before the Poonch attack

तस्वीरें 24 अप्रैल यानी कल जारी की गई हैं। उन पर आतंकी संगठन ने लिखा- नजरें शिकार पर।

पुंछ - जम्मू कश्मीर के पुंछ में गुरुवार (21 अप्रैल) को फौजी वाहन पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे. वहीं अब इस आतंकी हमले की दो तस्वीरें सामने आई हैं. बता दें कि इन तस्वीरों को पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) नाम के संगठन ने जारी किया है, जिसने हमले की जिम्मेदारी ली है। 

बता दें कि तस्वीरें 24 अप्रैल यानी कल जारी की गई हैं। उन पर आतंकी संगठन ने लिखा- नजरें शिकार पर।

Image

पहली तस्वीर: PAFF के स्पोक्सपर्सन तनवीर अहमद राठेर ने यह तस्वीर जारी की है। तस्वीर में PAAF का लोगो भी लगा हुआ है जो कि ऊपर दाईं ओर है साथ ही फोटो में संगठन का वॉटरमार्क भी है। इसमें सेना का एक ट्रक नजर आ रहा है। फोटो पर लिखा है- पुंछ अटैक। यह नजर आ गई। अपने रास्ते पर है।

Image

दूसरी तस्वीर: दूसरी तस्वीर स्पष्ट नहीं है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि आतंकी बंदूक लिए रास्ते पर नजर रखा हुआ है  और कैमरे से तस्वीरें ले रहा है. इस पर लिखा है- बहुत अच्छा दिन है। नजरें शिकार पर हैं।

बता दें कि 11 अक्टूबर 2021 को पुंछ के सुरनकोट में हुए हमले के बाद भी  PAAF  ने कथित तौर पर ऐसी ही तस्वीरें भी जारी की थीं। इस हमले में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए थे. इसमें PAAF  ने लिखा-  यानी आतंकवादी हमला जल्द होने की बात कही थी।

बता दें कि सेना के ट्रक पर हुए आतंकी हमले की जांच NSG और NIAकी टीमें कर रही हैं। इस घटना को लेकर रविवार को एक नई जानकारी सामने आई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ट्रक से जा रहे जवानों पर आतंकियों ने हमला करने के लिए स्टील कोर बुलेट का इस्तेमाल किया. ये गोलियां बख्तरबंद ढालों को भेदने में भी सक्षम थीं।
  
माना जा रहा है कि भाटा धुड़िया के घने जंगल में किसी स्नाइपर ने सामने से ट्रक को निशाना बनाया। इसके बाद अन्य आतंकियों ने ट्रक पर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। लिहाजा जवानों को जवाबी कार्रवाई करने का भी वक्त नहीं मिला।

सेना के ट्रक पर हुए आतंकी हमले के चलते पुंछ जिले के सांगियोटे गांव के लोगों ने शनिवार को ईद नहीं मनाई. दरअसल, यह ट्रक इसी गांव के लोगों के इफ्तार के लिए फल और अन्य सामान ले जा रहा था, जिस पर हमला कर दिया गया. कश्मीर में सेना के ट्रक पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश जारी है. इसके लिए एक विशेष टीम को तैनात किया गया है। इसमें हेलीकॉप्टर, ड्रोन और खोजी कुत्तों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। यह एक सर्च एंड किल ऑपरेशन है। यानी आतंकियों को देखते ही खत्म करने का आदेश है।


 

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM