Elvish Yadav: फिर बढ़ीं एल्विश यादव की मुश्किलें, पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

खबरे |

खबरे |

Elvish Yadav: फिर बढ़ीं एल्विश यादव की मुश्किलें, पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया
Published : Oct 3, 2024, 6:04 pm IST
Updated : Oct 3, 2024, 6:04 pm IST
SHARE ARTICLE
Elvish Yadav HIBOX Fraud case delhi police summon latest news in hindi
Elvish Yadav HIBOX Fraud case delhi police summon latest news in hindi

मामला HIBOX APP से जुड़े धोखाधड़ी मामले का है.

Elvish Yadav HIBOX Fraud Case Delhi Police Summon latest News in Hindi: यूट्यूबर और बिगबॉस ओटीटी विनर एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी वाले ऐप-आधारित घोटाले में शुक्रवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. 

दरहसल, मामला HIBOX APP से जुड़े धोखाधड़ी मामले का है. इसमें दिल्ली पुलिस साइबर सेल को बड़ी कामयाबी मिली है. साइबर सेल यानी IFSO यूनिट ने इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जे. शिवराम के स्वरूप के रूप में हुआ है. आरोपी के चार बैंक खातों में मौजूद 18 करोड़ रुपये भी सीज किए गए. इस एप्लीकेशन में आरोपी निवेशकों को गारंटेड रिटर्न देने का लालच देते थे.

आरोप लगाया गया है कि कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स ने अपने पेजों पर HIBOX मोबाइल एप्लिकेशन का प्रचार किया और लोगों को ऐप के जरिए निवेश करने के लिए लुभाया. इसमें एल्विश यादव के साथ भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया जैसे बड़े नाम भी शामिल है, जिन्होंने इसका प्रचार किया. 

इस मामले में कुल 151 शिकायतें प्राप्त हुईं. करीब 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने ऐप को प्रमोट करने वाले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स/यूट्यूबर्स को नोटिस जारी किया है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस घोटाले में निवेशकों को 1% से 5% की दैनिक ब्याज दर का झूठा लालच देकर उच्च रिटर्न का वादा किया गया था। कई पीड़ितों को सोशल मीडिया प्रभावितों और यूट्यूबर्स ने इस ऐप में निवेश करने के लिए प्रेरित किया। IFSO यूनिट को 16 अगस्त 2024 को 29 शिकायतें मिली थीं।

कई YouTubers पर HIBOX को बढ़ावा देने का आरोप 

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सौरव जोशी, अभिषेक मल्हान, फुकरा इंसान, पूर्वा झा, एल्विश यादव, भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, अमित, क्रेजी एक्सवाईजेड और दिलराज सिंह रावत जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्रभावशाली और यूट्यूबर्स ने HIBOX एप्लिकेशन को बढ़ावा दिया और निवेशकों को इसमें निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया। 20 अगस्त 2024 को थाना स्पेशल सेल में मामला दर्ज किया गया था.

बताया जा रहा है कि ईडी HIBOX मामले की भी जांच कर सकती है. 500 करोड़ रुपये के HIBOX APP धोखाधड़ी मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल IFSO यूनिट जल्द ही ED को पत्र भेजेगी। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के लिए ईडी को पत्र भेजा जाएगा.

(For more news apart from Elvish Yadav HIBOX Fraud case delhi police summon latest news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)

 

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM