Jio vs Airtel 5G Recharge Plan: जियो बनाम एयरटेल; कौन बचाता है '5G अनलिमिटेड डेटा' रिचार्ज प्लान में आपके पैसे, जानें

खबरे |

खबरे |

Jio vs Airtel 5G Recharge Plan: जियो बनाम एयरटेल; कौन बचाता है '5G अनलिमिटेड डेटा' रिचार्ज प्लान में आपके पैसे, जानें
Published : Oct 10, 2024, 1:37 pm IST
Updated : Oct 10, 2024, 1:37 pm IST
SHARE ARTICLE
Jio vs Airtel 5G Unlimited Data recharge plan News In Hindi
Jio vs Airtel 5G Unlimited Data recharge plan News In Hindi

एयरटेल ने भी अपने अनलिमिटेड 5G लाभ को चुनिंदा रिचार्ज प्लान के लिए ही आरक्षित रखा है। 

Jio vs Airtel 5G Unlimited Data recharge plan News In Hindi: जियो और एयरटेल ने हाल ही में 3 जुलाई से अपने सभी रिचार्ज प्लान में बदलाव किए हैं। इस नए बदलाव में इन कंपनियों ने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में औसतन 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। उन्होंने कई नए रिचार्ज प्लान भी जोड़े हैं और कुछ पुराने रिचार्ज प्लान के साथ मिलने वाले लाभों में भी बदलाव किया है। नए रिचार्ज प्लान में सबसे बड़ा बदलाव अनलिमिटेड 5G लाभ है। इससे पहले, जियो 239 रुपये से ज़्यादा कीमत वाले अपने सभी रिचार्ज प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा देता था। हालाँकि, अब कंपनी चुनिंदा रिचार्ज प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा देती है। एयरटेल ने भी अपने अनलिमिटेड 5G लाभ को चुनिंदा रिचार्ज प्लान के लिए ही आरक्षित रखा है। 

अगर आप बहुत ज़्यादा डेटा इस्तेमाल करते हैं और अनलिमिटेड 5G इंटरनेट चाहते हैं, लेकिन ज़्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते, तो जियो और एयरटेल दोनों ने नए रिचार्ज प्लान पेश किए हैं। जियो के प्लान की कीमत 200 रुपये से कम है और इसमें अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है। यहाँ हम एयरटेल और जियो दोनों के न्यूनतम अनलिमिटेड 5G डेटा रिचार्ज प्लान की तुलना करेंगे ताकि आपको पता चल सके कि कौन सा प्लान आपके पैसे के हिसाब से सबसे बेहतर है। (Jio vs Airtel 5G Unlimited Data recharge plan News In Hindi)

जियो 198 रुपए वाला रिचार्ज प्लान(Jio Rs 198 recharge plan ) 

इस रिचार्ज प्लान की कीमत 198 रुपये है और इसमें 14 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं। सब्सक्राइबर्स को इस रिचार्ज प्लान के साथ 14 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा भी मिलेगा। यह प्लान उन क्षेत्रों में अनलिमिटेड 5G डेटा लाभ प्रदान करता है जहाँ Jio 5G नेटवर्क उपलब्ध है। 

एयरटेल 349 रुपये वाला रिचार्ज प्लान (Airtel Rs 349 recharge plan )
इस रिचार्ज प्लान की कीमत 349 रुपये है और इसमें 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस शामिल हैं। आपको 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB डेटा भी मिलता है। एयरटेल के 5G नेटवर्क वाले क्षेत्रों में, यह प्लान अनलिमिटेड 5G डेटा लाभ प्रदान करता है।

जियो बनाम एयरटेल: कौन देता है सबसे बेहतर '5G अनलिमिटेड डेटा' रिचार्ज प्लान? (Jio vs Airtel: Who offers best)

जियो और एयरटेल के न्यूनतम अनलिमिटेड 5G रिचार्ज प्लान की तुलना करने पर ऐसा लगता है कि एयरटेल अपने न्यूनतम अनलिमिटेड 5G रिचार्ज प्लान के साथ पैसे के लिए बेहतर मूल्य प्रदान करता है, जिसकी कीमत 349 रुपये है और यह 28 दिनों के लिए वैध है। हालाँकि जियो का 198 रुपये का प्लान 14 दिनों के लिए अनलिमिटेड 5G लाभ देता है, लेकिन एयरटेल के 28-दिन के प्लान से मेल खाने के लिए इसे दो बार रिचार्ज करने पर 396 रुपये खर्च होंगे, जो इसे एयरटेल के प्लान से अधिक महंगा बनाता है। इसलिए, मूल्य के मामले में, एयरटेल का प्लान बेहतर विकल्प लगता है।(Jio vs Airtel 5G Unlimited Data recharge plan News In Hindi)

(For more news apart from PM Modi Grand welcome In Vientiane as his two-day visit to Laos News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)


 

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM