Mahindra Bolero: जल्द बाजार में आएगी महिंद्रा की नई जेनरेशन बोलेरो, जानिए क्या होंगे फीचर्स

खबरे |

खबरे |

Mahindra Bolero: जल्द बाजार में आएगी महिंद्रा की नई जेनरेशन बोलेरो, जानिए क्या होंगे फीचर्स
Published : Jun 14, 2024, 7:55 pm IST
Updated : Jun 14, 2024, 7:55 pm IST
SHARE ARTICLE
Mahindra new generation Bolero will come in the market soon new in hindi
Mahindra new generation Bolero will come in the market soon new in hindi

कोडनेम U171, नई पीढ़ी की महिंद्रा बोलेरो में एक नया इंजन, बेहतर डिजाइन, इंटीरियर और एक नया टर्बो डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है।

Mahindra Bolero News In Hindi: महिंद्रा एंड महिंद्रा की भारतीय बाजार के लिए आक्रामक उत्पाद रणनीति है। कंपनी के पास अगले 5-6 वर्षों में कई नए मॉडल बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, जिनमें एसयूवी और ईवी शामिल हैं। महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ पीढ़ीगत अपडेट के लिए तैयार किए गए मॉडलों में से एक है। जबकि ICE मॉडल 2026 तक शोरूम में आ जाएगा और बोलेरो EV 2030 तक बाजार में आ जाएगा।

कोडनेम U171, नई पीढ़ी की महिंद्रा बोलेरो में एक नया इंजन, बेहतर डिजाइन, इंटीरियर और एक नया टर्बो डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसयूवी नए 2.2L टर्बो डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो अधिकतम 132bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह ऑयल बर्नर इंजन थार में भी उपलब्ध है। नई बोलेरो 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन विकल्प के साथ भी आएगी, जो मराज़ो एमपीवी से लिया गया है।

नई पीढ़ी की बोलेरो विशेषताएं

नई बोलेरो को मल्टीपल सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ भी पेश किया जा सकता है और एसयूवी पहले से कहीं अधिक सुरक्षित होगी, क्योंकि इसमें डुअल एयरबैग, वाहन रिवर्स पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और सह-चालक सीट बेल्ट मिलते हैं। सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के लिए रिमाइंडर और मैनुअल ओवरराइड जैसी सुविधाएं मानक के रूप में पेश की जा सकती हैं। फीचर्स की बात करें तो बोलेरो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, रियर एसी वेंट के साथ नया एसी यूनिट, मल्टी-फंक्शनल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि मिलने की उम्मीद है।

महिंद्रा बोलेरो ईवी कैसी दिखेगी?

महिंद्रा बोलेरो ईवी के बारे में अभी अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, यह बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक INGLO स्केटबोर्ड प्लेटफ़ॉर्म - कोडनेम P1 पर आधारित होने की संभावना है। इसका पूर्वावलोकन Thar.E कॉन्सेप्ट के साथ भी किया गया है और यह 2,775 मिमी और 2,975 मिमी के बीच व्हीलबेस का समर्थन करता है। जबकि मौजूदा पीढ़ी की बोलेरो एसयूवी 2,680mm के व्हीलबेस के साथ आती है।

महिंद्रा बोलेरो ईवी पावरट्रेन

प्लेटफॉर्म के अलावा, बोलेरो ईवी अपने पावरट्रेन को थार.ई कॉन्सेप्ट के साथ साझा कर सकता है, जो 109bhp/135Nm फ्रंट मोटर और 286bhp/535Nm रियर मोटर से लैस था। बैटरी के बारे में विवरण अभी सामने नहीं आया है। हालाँकि, महिंद्रा ने पुष्टि की कि उसका नया INGLO प्लेटफॉर्म 60kWh - 80kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक को समायोजित कर सकता है, जो क्रमशः 325 किमी और 435 किमी-450 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा।

(For more news apart from Mahindra new generation Bolero will come in the market soonnews in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

Tags: auto news

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM