Renault Car News: रेनॉल्ट की नई हॉट-हैच इलेक्ट्रिक कार पेश की गई है, इसकी रेंज 380 किमी होगी

खबरे |

खबरे |

Renault Car News: रेनॉल्ट की नई हॉट-हैच इलेक्ट्रिक कार पेश की गई है, इसकी रेंज 380 किमी होगी
Published : Jun 15, 2024, 7:50 pm IST
Updated : Jun 15, 2024, 7:50 pm IST
SHARE ARTICLE
Renault new hot-hatch electric car has been introduced news in hindi
Renault new hot-hatch electric car has been introduced news in hindi

फ्रांसीसी कार निर्माता ने इन सात प्रीमियम कार सेगमेंट में से पहला लॉन्च किया है। यह नई कार अल्पाइन A290 है।

Renault Car News In Hindi: रेनॉल्ट जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतारने के लिए तैयार है। बता दें कि रेनॉल्ट ने अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में सात कारें लॉन्च करने की योजना बनाई है। रेनॉल्ट की गाड़ियां चीनी वाहन निर्माताओं को टक्कर देती हैं। रेनॉल्ट इन सात प्रीमियम कारों के जरिए अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है। रेनॉल्ट इन सभी सातों कारों को अगले 6 से 7 साल में बाजार में उतार देगी।

फ्रांसीसी कार निर्माता ने इन सात प्रीमियम कार सेगमेंट में से पहला लॉन्च किया है। यह नई कार अल्पाइन A290 है। यह नई इलेक्ट्रिक हॉट-हैच नई रेनॉल्ट 5 ई-टेक पर आधारित है। इन नए सात कार सेगमेंट में अल्पाइन A110 स्पोर्ट्स कार भी शामिल है। अल्पाइन A290 चार ट्रिम विकल्पों के साथ आता है, जिन्हें दो अलग-अलग पावर ब्रैकेट में भी विभाजित किया गया है।

फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर जीटी और जीटी प्रीमियम को 174 बीएचपी पर पावर देती है और 284 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि GTS और GT परफॉर्मेंस 215 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा यह महज 6.4 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। अल्पाइन कार्स का दावा है कि इस कार में 52 kWh की बैटरी है, जो सिंगल चार्ज पर 380 किमी की रेंज देगी।

अल्पाइन A290 में लगा स्टीयरिंग व्हील फॉर्मूला 1 कार जैसा होगा। कार को थ्री-सीटर लेआउट के साथ सेंट्रल ड्राइविंग पोजिशन दी जाएगी। इस कार का डिजाइन स्पोर्टी लुक वाला है। कार 10 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस हो सकती है , जिसे ड्राइवर के डिजिटल नेविगेशन क्लस्टर के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ गूगल की कई सेवाएं भी दी गई हैं।

इस अल्पाइन कार वाहन में मोबाइल फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा है। इस कार के इंटीरियर की हर चीज़ ड्राइवर से जुड़ी हुई है। इसमें फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ-साथ कॉकपिट भी है। ओवरटेक बटन के साथ, इस कॉकपिट में एक रिचार्ज बटन भी है, जिसके माध्यम से पुनर्योजी ब्रेकिंग के स्तर को समायोजित किया जा सकता है। अल्पाइन A290 की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 35 लाख रुपये हो सकती है।

(For more news apart from Renault new hot-hatch electric car has been introduced News in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM