Patna News: केंद्र सरकार में बिहार को पहली बार मिले 8 मंत्री: राजीव रंजन 

खबरे |

खबरे |

Patna News: केंद्र सरकार में बिहार को पहली बार मिले 8 मंत्री: राजीव रंजन 
Published : Jun 10, 2024, 6:41 pm IST
Updated : Jun 10, 2024, 6:41 pm IST
SHARE ARTICLE
Rajiv Ranjan said Bihar got 8 ministers for the first time in central
Rajiv Ranjan said Bihar got 8 ministers for the first time in central

उन्होंने कहा कि वास्तव में राजद-कांग्रेस के इंडी गठबंधन की तरह एनडीए खानदानी दलों का जमावड़ा नहीं है

Patna News In Hindi: पटना, ( संवाददाता): जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने आज कहा है कि प्रधानमन्त्री मोदी के शपथ लेते ही देश का आगे बढ़ना शुरू हो गया है।शेयर बाजार के साथ-साथ देश का विदेशी मुद्रा भंडार भी सर्वाधिक उच्च स्तर पर पहुंच चुका है। पूरा विश्व भारत पर नजरें गड़ाए बैठा है।

हर कोई समझ रहा है कि राष्ट्र और जनता के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने वाले नेताओं से सुसज्जित एनडीए 3.0 में विकास के कई नए रिकॉर्ड बनने वाले हैं।उन्होंने कहा कि वास्तव में राजद-कांग्रेस के इंडी गठबंधन की तरह एनडीए खानदानी दलों का जमावड़ा नहीं है, बल्कि राष्ट्रप्रथम की मूल भावना से जुड़े दलों का समूह है।

एनडीए के लिए कोई परिवार भगवान की तरह नहीं है बल्कि इसके नेताओं के लिए जनता ही जनार्दन है।यही वजह है कि एनडीए के शासन में चाहे वह देश हो या बिहार, हर जगह विकास के ऐसे अभूतपूर्व कार्य हुए हैं, जिसे कांग्रेस अपने दशकों के राज में सोच भी नहीं पायी थी। विकास का ऐसा एक भी पैमाना नहीं है जहां कांग्रेस एनडीए के आस-पास भी खड़ी हो सके।

केंद्रीय मंत्रीमंडल में बिहार को मिली तवज्जो पर ख़ुशी जाहिर करते हुए जदयू प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी और एनडीए सरकार का बिहार के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। वर्तमान मंत्रिमंडल में भी बिहार को आज तक का सर्वाधिक हिस्सा देकर केंद्र सरकार ने इसे फिर से साबित किया है।

याद करें तो 2014 में बिहार से 7 मंत्री हुए थे वहीं 2019 में 6 को जगह मिली थी। लेकिन इस बार बिहार से 8 मंत्रियों को स्थान दिया गया है। विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह एनडीए सरकार को विकास के नये कीर्तिमान बनाने वाली है उसी तरह मौजूदा विपक्ष भी नकारात्मक राजनीति की मिसाल बना रहा है। न तो इनका रुदन रुक रहा है और न ही हर काम में अड़ंगा डालने की आदत।

एनडीए से इनकी नफरत इतनी अधिक हो चुकी है कि अब इनका एनडीए विरोध जनता के विरोध में तब्दील हो चुका है। झूठ और दुष्प्रचार को ही यह राजनीति समझने लगे हैं।

(For More News Apart from Rajiv Ranjan said Bihar got 8 ministers for the first time in central news in Hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman hindi)

Tags: bihar

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM