Canada news कनाडा नवंबर से वर्क परमिट विनियमों में बड़े बदलाव लागू करने के लिए तैयार

खबरे |

खबरे |

Canada news कनाडा नवंबर से वर्क परमिट विनियमों में बड़े बदलाव लागू करने के लिए तैयार
Published : Oct 4, 2024, 12:00 pm IST
Updated : Oct 4, 2024, 12:00 pm IST
SHARE ARTICLE
Canada Implement Major Changes in Work Permit news in hindi
Canada Implement Major Changes in Work Permit news in hindi

हाल की रिपोर्टों से पता चलता है कि अस्थायी निवासियों, विशेष रूप से अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और विदेशी श्रमिकों की संख्या में वृद्धि हुई है,

Canada Work Permit News In Hindi: कनाडा की आव्रजन प्रणाली महत्वपूर्ण सुधारों के कगार पर है, सरकार अंतरराष्ट्रीय छात्रों, विदेशी श्रमिकों और स्थायी निवासियों की बढ़ती आमद को प्रबंधित करने के उद्देश्य से बदलाव लाने के लिए तैयार है। 1 नवंबर को, कनाडा अगले तीन वर्षों के लिए अपनी आव्रजन स्तर योजना का अनावरण करेगा, जिसमें इन बदलावों से निपटने के लिए देश की रणनीति की रूपरेखा होगी।

हाल की रिपोर्टों से पता चलता है कि अस्थायी निवासियों, विशेष रूप से अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और विदेशी श्रमिकों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसके कारण सरकार को आव्रजन की मात्रा को पुनः निर्धारित करना पड़ा है तथा नए नियम लागू करने पड़े हैं।(Canada Implement Major Changes in Work Permit)

प्रभावी होने वाले प्रमुख परिवर्तनों में से एक स्नातकोत्तर कार्य परमिट (PGWP) कार्यक्रमों के लिए आवेदकों के लिए भाषा प्रवीणता की आवश्यकता है। 1 नवंबर, 2024 से शुरू होने वाले सभी आवेदकों को फ्रेंच या अंग्रेजी में न्यूनतम दक्षता प्रदर्शित करने की आवश्यकता होगी। विश्वविद्यालय के स्नातकों को कनाडाई भाषा बेंचमार्क (CLB) स्तर 7 को पूरा करना आवश्यक होगा, जबकि कॉलेज के स्नातकों को CLB स्तर 5 प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इन आवश्यकताओं का उद्देश्य आवेदकों की स्थायी निवास में संक्रमण की क्षमता को बढ़ाना है। हालाँकि, इस परिवर्तन से अगले तीन वर्षों में PGWP परमिट की संख्या में लगभग 175,000 की कमी आने की उम्मीद है।(Canada Implement Major Changes in Work Permit)

इसके अतिरिक्त, कनाडा अस्थायी निवासियों की संख्या को कुल जनसंख्या के 6.5% से घटाकर 5% करने का लक्ष्य बना रहा है, यह कदम नई आव्रजन स्तर योजना में परिलक्षित होगा। यह कमी आव्रजन प्रवाह को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के व्यापक प्रयासों का हिस्सा है।

एक और बड़ा सुधार पति-पत्नी के लिए खुले वर्क परमिट को प्रभावित करेगा। 2025 से शुरू होकर, ये परमिट अत्यधिक कुशल, विशेषज्ञ श्रमिकों के जीवनसाथी तक सीमित रहेंगे, जिनमें इंजीनियर, अधिकारी, वकील, वैज्ञानिक और गंभीर श्रम की कमी का सामना करने वाले उद्योगों के पेशेवर शामिल हैं। हालाँकि, स्वास्थ्य सेवा और निर्माण जैसे आवश्यक क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों के जीवनसाथी अभी भी वर्क परमिट के लिए पात्र होंगे। इस नीति परिवर्तन से अगले तीन वर्षों में पति-पत्नी के वर्क परमिट की संख्या में 100,000 की कमी आने की उम्मीद है।(Canada Implement Major Changes in Work Permit)

2025 से 2027 के लिए कनाडा की आव्रजन योजना का पूरा विवरण 1 नवंबर को आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री मार्क मिलर द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। इन परिवर्तनों का लक्ष्य नए निवासियों का स्वागत करने और कनाडा की आर्थिक और श्रम आवश्यकताओं को संबोधित करने के बीच संतुलन बनाना है।

(For more news apart from Canada Implement Major Changes in Work Permit news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM