New Study: पुरुषों को लेकर आई नई स्टडी, अपने रिश्ते को लेकर Loyal होते हैं ये लड़के

खबरे |

खबरे |

New Study: पुरुषों को लेकर आई नई स्टडी, अपने रिश्ते को लेकर Loyal होते हैं ये लड़के
Published : Jul 24, 2024, 1:33 pm IST
Updated : Jul 24, 2024, 1:33 pm IST
SHARE ARTICLE
New study on men men wi h beards can be loyal and romantic partners to their relationship
New study on men men wi h beards can be loyal and romantic partners to their relationship

एक अध्ययन में कहा गया है कि दाढ़ी वाले पुरुष रोमांटिक रिश्तों में अधिक स्थिर होते हैं।

New Study on Men's: एक अध्ययन में पाया गया कि दाढ़ी वाले पुरुषों में क्लीन शेव पुरुषों की तुलना में अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा देने की संभावना कम होती है। वे लंबे समय तक रोमांटिक रिश्ते बनाए रखते हैं।

एक अध्ययन में कहा गया है कि दाढ़ी वाले पुरुष रोमांटिक रिश्तों में अधिक स्थिर होते हैं। वे बेहतर साथी साबित होते हैं. आर्काइव्स ऑफ सेक्शुअल बिहेवियर में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, अगर दाढ़ी वाले पुरुष रोमांटिक रिश्ते में हैं तो उन्हें नया साथी मिलने की संभावना कम है। वे अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा नहीं देते.

अध्ययन के अनुसार, क्लीन शेव पुरुषों को पार्टनर मिलने की संभावना अधिक होती है। दूसरी ओर, दाढ़ी वाले पुरुष नए साथी ढूंढने के लिए कम प्रेरित होते हैं। वे अपने वर्तमान साथी को बनाए रखने और अपने रिश्तेदारों की देखभाल करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। यह अध्ययन 18 से 40 वर्ष की उम्र के बीच के 414 पुरुषों पर किया गया।

वारसॉ में कार्डिनल स्टीफ़न विस्ज़िनस्की विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पीटर जोनासेन ने अध्ययन पर लिखा है कि दाढ़ी वाले पुरुषों को कई साथी मिलने की संभावना कम होती है। इसके बजाय वे रोमांटिक और पारिवारिक तौर पर दूसरों पर अधिक निवेश करते हैं।

स्टडी में कहा गया है कि अगर चेहरे पर बाल हों तो उसे साफ रखने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. बालों की नियमित देखभाल के लिए समय देना होगा। जिन लोगों में ये गुण होते हैं वे दूसरों का भी सम्मान करते हैं। ये अपने पार्टनर को धोखा देने के बारे में कम सोचते हैं।

अध्ययन में इस बात पर जोर दिया गया कि चेहरे के बालों का रखरखाव इंसानों के लिए महत्वपूर्ण है। चेहरे पर घने, अस्वस्थ दिखने वाले या विरल बाल किसी व्यक्ति का सम्मान करने के बजाय उसे बदनाम कर सकते हैं।

अध्ययन के लेखकों ने दावा किया कि यह "पुरुषों में चेहरे के बाल बढ़ने की प्रेरणा पर पहला अध्ययन है। चेहरे के बालों के प्रकारों की जांच के लिए और अधिक शोध की आवश्यकता है। अध्ययन इस बात पर केंद्रित है कि क्या पुरुष अधिक लोग संकेत देने के लिए अधिक चेहरे के बालों का उपयोग कर सकते हैं उनका सामाजिक ध्यान दीर्घकालिक रोमांटिक रिश्तों और परिवार पर केंद्रित हो गया है।

(For More News Apart from New study on men men with beards can be loyal and romantic partners to their relationship, Stay Tuned To Rozana Spokesman)
 

Location: India, Delhi, New Delhi

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM