Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल

खबरे |

खबरे |

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल
Published : Oct 3, 2024, 4:02 pm IST
Updated : Oct 3, 2024, 4:02 pm IST
SHARE ARTICLE
Haryana News Ashok Tanwar joins Congress latest news in hindi
Haryana News Ashok Tanwar joins Congress latest news in hindi

राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील की.

 Haryana News: हरियाणा में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी हरियाणा पहुंचे. यहां उन्होंने महिंदरगढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया. जनसभा के साथ ही बीजेपी के टिकट पर सिरसा से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल हो गए.

इससे पहले राहुल गांधी ने नूह में एक जनसभा को भी संबोधित किया. यहां उन्होंने जनसभा में कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की अपील की. राहुल ने कहा कि बीजेपी को वोट न दें. इसके अलावा राज्य में अन्य छोटे दलों को वोट न दें क्योंकि वे भाजपा की ए, बी और सी पार्टियां हैं। उनमें और बीजेपी में कोई अंतर नहीं है.

नूह एक मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्र है, जिसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। राहुल गांधी ने यहां से दक्षिण हरियाणा जीतने की कोशिश की. अपने भाषण में उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश में नफरत फैलाई है. बीजेपी और आरएसएस मिलकर देश में संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी.

राहुल ने अंबानी और अडानी का नाम लिए बिना कहा कि मोदी सरकार ने अपने दोस्तों समेत देश के 20-25 लोगों का अरबों रुपये का कर्ज माफ कर दिया है, लेकिन किसानों का कितना कर्ज माफ हुआ है? कुछ नहीं किया.

यहां भी राहुल ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान मिले हरियाणा के युवाओं का जिक्र किया. कहा कि मोदी जी बताएं कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन कैसे बन गया? राज्य के युवा अपने घरों से दूर रहने को मजबूर हैं.

यहां राहुल गांधी का मेवाती पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया. राहुल गांधी के मंच पर फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस प्रत्याशी मामन खान भी मौजूद थे. मामन खान के खिलाफ हिंसा का मामला दर्ज किया गया है और वह जमानत पर बाहर हैं. रैली खत्म होने के बाद राहुल गांधी महेंद्रगढ़ के लिए रवाना हो गए.

नरेंद्र मोदी जी ने सैनिक योजना का नाम अग्निवीर रखा है, लेकिन क्या किसी को पता है कि इस योजना का लक्ष्य क्या है? किसी को पता नहीं? उनकी योजना 4 जवानों को सेना में लेने की है. इनमें से 4 साल बाद 3 हटा दें और 1 रख लें।

बाकी तीन मजदूर बन जायेंगे. अग्निवीर का पैसा अडानी डिफेंस को जा रहा है. आप इसे ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं. दिलचस्प बात यह है कि अडानी कुछ भी नहीं बनाते हैं। वे सिर्फ लेबल लगाते हैं और अग्निवीर योजना का पैसा वहां चला जाता है।

राहुल ने कहा कि हरियाणा में नशा फैल रहा है. हर किसी को पता है। पहले पंजाब में नशा होता था. इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती. मोदी जी के मित्र अडानी के बंदरगाह से हेरोइन पकड़ी गई। उसके बारे में कोई बात नहीं करता. अडानी हरियाणा के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। इस पर कोई भाषण भी नहीं देता.

महेंद्रगढ़ में राहुल ने कहा कि बीजेपी संविधान को खत्म करना चाहती है. इसमें आरएसएस उनका साथ दे रहा है. वे आगे आकर इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन वे जो भी करेंगे, उससे संविधान कमजोर होना तय है।' उनके साथ पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा और पहलवान बजरंग पूनिया भी मौजूद हैं. 

राहुल ने कहा कि पहले नरेंद्र मोदी 56 इंच के सीने की बात करते थे, लेकिन अब आपने देखा होगा कि उनका चेहरा बदल गया है. अब वह ऐसा नहीं कहते.

(For more news apart from Haryana News Ashok Tanwar joins Congress latest news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)


 

SHARE ARTICLE

ROZANASPOKESMAN

Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM