Ranchi News: रक्षा राज्य मंत्री ने निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर का किया निरीक्षण

खबरे |

खबरे |

Ranchi News: रक्षा राज्य मंत्री ने निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर का किया निरीक्षण
Published : Jul 7, 2024, 7:41 pm IST
Updated : Jul 7, 2024, 7:41 pm IST
SHARE ARTICLE
Minister of State for Defense inspected elevated corridor news in hindi
Minister of State for Defense inspected elevated corridor news in hindi

15 नवंबर तक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण पूर्ण करने को कहा, कॉरिडोर के नीचे बच्चों की खेलने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Ranchi News In Hindi: रांची, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भारत सरकार  संजय सेठ ने आज  रातुरोड में नवनिर्मित एलिवेटेड कॉरिडोर का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान रांची के विधायक सीपी सिंह सहित एनएचएआई के सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

मंत्री  सेठ ने अधिकारियों से 15 नवंबर तक काम पूर्ण करने को कहा ताकि 15 नवंबर भगवान बिरसा मुंडा के जयंती पर झारखंड का पहला एलिवेटेड कॉरिडोर रांची की जनता को समर्पित किया जा सके। मंत्री  सेठ ने कहा काम की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2025 को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है और 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी है। ऐसे महान विभूति के जयंती पर इस कॉरिडोर का उद्घाटन हो इससे बड़ा सौभाग्य और क्या हो सकता है। मंत्री ने कहा आज बच्चों को खेलने के लिए कहीं मैदान नहीं बचा है।

कॉरिडोर के नीचे 31 मीटर का स्पेस है। इस स्पेन में बच्चों को खेलने की व्यवस्था रात्रि 9 से 11 के बीच सुनिश्चित करें। रविवार को पूरे दिन यह सुविधा हो। खेल का आयोजन ओलंपिक संघ के देखरेख में होगा बच्चे वॉलीबॉल, बैडमिंटन, कैरम,  इंडोर गेम सुविधा अनुसार दोनों तरफ नेट लगाकर अन्य खेलों का आयोजन हो सके। झारखंड पूरे देश को एक प्रेरणा दे सके ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें ।

फ्लाई ओवर के ऊपर और नीचे सोहराय पेंटिंग एवं ट्राईबल पेंटिंग की जाए ,पिलर पर हैंगिंग गार्डन का निर्माण करें। फ्लाई ओवर के ऊपर लाइट की व्यवस्था और नीचे कलरफुल लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करें।जहां-जहां आबादी अधिक है, वहां कट की व्यवस्था सुनिश्चित करें और जहां मार्केट है और पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, वहां पर पार्किंग के लिए जगह छोड़े।

नाली का निर्माण वाटर लेवल लेकर करें ताकि बरसात में पानी रोड पर ना वहे। यह व्यवस्था सुनिश्चित करें इस कार्य के लिए और कोई जरूरत हो उसे हम पूर्ण करेंगे। रांची के विधायक सीपी सिंह ने भी अधिकारियों को सुझाव दिया और लोगों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए काम करने को कहा। आज के इस  निरीक्षण में महानगर के अध्यक्ष वरुण साहू, सत्यनारायण सिंह ,ललित ओझा, संजय जायसवाल, पार्षद ओमप्रकाश, मंडल अध्यक्ष सुबेशपांडे, ओमप्रकाश पांडे, सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(For More News Apart from Minister of State for Defense inspected elevated corridor News in Hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman hindi)

SHARE ARTICLE
Advertisement

 

Congress ਦੇਵੇਗੀ Farmers ਨੂੰ Delhi ਜਾਣ ਨੂੰ ਰਾਹ, Punjab ਦੇ MP Dr. Amar Singh ਕਰ ਗਏ ਐਲਾਨ!

28 Sep 2024 5:58 PM

ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਲਈ PU ਚੋਣਾਂ 'ਚ ਪਾਰਟੀਆਂ ਦੇ ਫਸੇ ਸਿੰਙ, ਸ਼ੁਰੂ ਹੋ ਗਿਆ ਜ਼ੋਰਦਾਰ ਪ੍ਰਚਾਰ ਤੇ ਠੋਕ ਕੇ ਬੋਲਦੇ ਮੁੰਡੇ!

31 Aug 2024 4:52 PM

ਕੀ ਹੈ HPV ਵਾਇਰਸ ਅਤੇ ਕਿਹੜੇ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਇਸ ਦਾ ਜ਼ਿਆਦਾ ਖ਼ਤਰਾ ਰਹਿੰਦਾ ਹੈ?

31 Aug 2024 4:48 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:46 PM

'ਦਸਤਾਰ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਮੈਂ ਅਧੂਰਾ ਹਾਂ', ਦੇਖੋ Yograj ਨੇ ਜ਼ਿੰਦਗੀ 'ਚ ਕਿਹੜਾ ਕੀਤਾ ਸੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡਾ ਗੁਨਾਹ

31 Aug 2024 4:44 PM

ਦੇਖੋ Dhanveer ਅੱਜ ਵੀ ਜਦੋ Lucky ਅਤੇ Navdeep ਨੂੰ ਦੇਖਦੇ ਨੇ ਤਾਂ ਕਿਹੜੀ ਪੁਰਾਣੀ Memory ਅਉਂਦੀ ਹੈ ਯਾਦ

31 Aug 2024 4:41 PM